May 14, 2021

राजस्थान के सभी शहरों में शाम 6 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा


राजस्‍थान में पिछले 24 घंटों में पांच हजार से ज्‍यादा केस रिकॉर्ड हुए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

जयपुर :

Corona cases in Rajasthan: देशभर में कोरोना के केसों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के मामलों पर ‘लगाम लगाने’ के प्रयास के तहत राजस्‍थान सरकार ने प्रदेश के सभी शहरों में शाम 6 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.कोरोना से बचाव के उपायों के तहत 12 घंटे का यह कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा. यह कर्फ्यू माह के अंत प्रभावी रहेगा. लागू किए गए अन्‍य उपायों में हर रोज शाम पांच बजे तक मार्केट बंद करने और सभी शैक्षणिक व कोचिंग इंस्‍टीट्यूट को बंद करना शामिल है. सार्वजनिक कार्यक्रम और खेल गतिविधियां आयोजित करने की इजाजत भी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें

जयपुर के हॉस्पिटल से कोवैक्‍सीन की 320 डोज गायब, FIR दर्ज कराई गई

विवाह समारोहों में अधिकतम 50 लोग मौजूद रहे सकेंगे, पहले यह संख्‍या 100 थी. राज्‍य में मंगलवार को 6000 से अधिक केस दर्ज किए गए थे. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में 1325 केस रिकॉर्ड किए गए हैं. राजस्‍थान में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में भी पिछले माह की तुलना में दो फीसदी का इजाफा हुआ है और यह आठ फीसदी तक पहुंच गई है. भारत की बात करें तो बुधवार सुबह तक देश में 24 घंटों में 1,84,372 नए कोरोनावायरस मामले सामने आए हैं. ऐसा लगातार चौथा दिन है, जब देश में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 1,027 मरीजों की मौत हुई है.

लखनऊ में कम करके बताए जा रहे कोरोना से मौतों के आंकड़े? श्‍मशान घाट और सरकार की संख्‍या में है फर्क

यह लगातर चौथा दिन है, जब देश में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं. यह आठवां दिन है, जब देश में 1 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं.18 अक्टूबर, 2020 के बाद से मौतों की संख्या सबसे ज्यादा है. उस तारीख में देश में कोरोना से अब तक की सबसे ज्यादा मौतें (1033) हुई थीं. बुधवार के नए आंकड़ों के साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,38,73,825 हो चुकी है.



Source link

Leave a Comment