May 14, 2021

CBSE बोर्ड परीक्षाएं हुईं स्थगित तो ‘मिर्जापुर’ के ‘मुन्ना भैया’ बोले- पॉलिटिकल रैली ज्यादा जरूरी है…


दिव्येंदु शर्मा (Divyendu Sharma) ने सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • कोरोना के बीच रद्द हुईं बोर्ड की परीक्षाएं
  • एक्टर दिव्येंदु शर्मा ने ट्वीट कर दिया रिएक्शन
  • दिव्येंदु शर्मा ने कहा कि पॉलिटिकल रैली ज्यादा जरूरी थी

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board Exam) की 10वीं की परीक्षाएं जहां रद्द कर दी हैं तो वहीं 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी हैं. इस मामले को लेकर बीते दिन से ही सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बाढ़ आ गई है. हाल ही में मामले को लेकर मिर्जापुर (Mirzapur) एक्टर दिव्येंदु शर्मा (Divyendu Sharma) ने भी ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट में दिव्येंदु शर्मा ने कहा कि सब कुछ स्थगित हो सकता है, लेकिन राजनैतिक रैलियां. मुझे लगता है कि वह ज्यादा जरूरी है. 

यह भी पढ़ें

‘मिर्जापुर’ (Mirzapur) के मुन्ना भैया यानी दिव्येंदुर शर्मा (Divyendu Sharma) का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है, साथ ही यूजर जमकर इसपर कमेंट भी कर रहे हैं. अपने ट्वीट में उन्होंने बोर्ड की परीक्षाएं रद्द होने और स्थगित होने पर रिएक्शन देते हुए लिखा, “सब स्थगित हो सकता है, लेकिन राजनैतिक रैलियां. मुझे लगता है कि यह जरूरी सेवाओं के अंतर्गत आती हैं.” बता दें कि परीक्षाओं को लेकर बीते बुधवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की बैठक हुई थी. इस दौरान ही परीक्षाओं को रद्द करने और स्थगित करने का फैसला लिया गया.

बता दें कि देश में 4 मई, 2021 को कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो रही थीं, लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले और रोज आ रहे रिकॉर्डतोड़ संक्रमण के केस के देखते हुए परीक्षाओं को रद्द या टालने की मांग की जा रही थी. रिकॉर्ड तोड़ केस को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10वीं की बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया. वहीं, दूसरी और 12वीं की परीक्षाओं को टालने का निर्णय लिया गया. बताया जा रहा है कि 12वीं की परीक्षाएं जून महीने में स्थिति का जायजा लेने के बाद ही घोषित की जाएंगी.





Source link

Leave a Comment