March 4, 2021

केरल की वाम सरकार के रुख पर बरसे राहुल गांधी, बोले- लोगों की रोजी-रोटी खतरे में डाल रहे


फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने पी विजयन की अगुवाई वाली सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा. राहुल गांधी ने इको-सेंसिटिव जोन या पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र (ESZ) पर केंद्र के मसौदा अधिसूचना पर केरल सरकार के रुख की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बफर जोन पर राज्य सरकार के इस रुख से वायनाड वाइल्डलाइफ सेंचुरी के आसपास रहने वाले लोगों की आजीविका को खतरे में डाल रहा है. ESZ, वायनाड वन्यजीव अभयारण्य जैसे संरक्षित क्षेत्रों के आसपास एक बफर ज़ोन होता है. 

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “बफर जोन पर केरल सरकार के रुख से वायनाड वाइल्डलाइफ सेंचुरी के आसपास के लोगों की आजीविका (रोजी-रोटी) खतरे में पड़ रही है. सरकार का यह कदम इन मेहनतकश लोगों को अनिश्चितता और पीड़ा के धूमिल भविष्य की ओर धकेला रहा है. सुरक्षात्मक कदम लिए जाने की तत्काल जरूरत है.” 

चुनावी राज्य केरल के दौरे पर आए राहुल गांधी ने सोमवार को वायनाड में ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लिया और कृषि कानूनों के मुद्दे पर केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि  कृषि एकमात्र व्यवसाय है जिसका संबंध ‘भारत माता’ से है. उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए ‘मजबूर’ करें जिन्हें भाजपा नीत केंद्र सरकार ने लागू किया है. 

Newsbeep





Source link

Leave a Comment