November 24, 2020

‘नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज’, तेजस्वी यादव का नया हमला


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव हमलावर बने हुए हैं. (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर फिर से हमला बोला है और दावा किया है कि उनकी नई सरकार के 14 मंत्रियों में से आठ पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. एक खबर शेयर करते हुए राजद नेता ने ट्वीट किया, “नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज है.. ख़बरदार अगर कोई नैतिकता, सुशासन और लोकलाज की बात करेगा.. बदलाव के जनादेश के विपरीत अनैतिक सरकार बनाते ही नीतीश जी ने रोजी-रोटी, नौकरी, समान काम-समान वेतन, कृषि ऋण माफ़ी, बिजली दर कम करना, पुरानी पेंशन लागू करना, संविदाकर्मियों की माँगों को पूर्ण करना और शिक्षा पर बजट का 22 फ़ीसदी खर्च करने जैसे सकारात्मक मुद्दों को छोड़ नकारात्मकता को गले लगा लिया है.”

यह भी पढ़ें

शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के इस्तीफे पर तेज प्रताप यादव की चुटकी, बोले- “पहली बॉल में ही बैक टू पवेलियन…”

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है, “माननीय मुख्यमंत्री नीतीश जी 19 लाख नौकरी, शिक्षकों के लिए समान काम-समान वेतन, कृषि ऋण माफ़ी, बिजली दर कम करना, पुरानी पेंशन लागू करना,संविदाकर्मी, शिक्षा पर बजट का 22 फ़ीसदी खर्च करने, उद्योग लगाने, Super Speciality अस्पताल बनाने जैसे जन सरोकारी मुद्दों पर विमर्श क्यों नहीं करते?”

तेजस्वी ने मेवालाल चौधरी को लेकर भी कई ट्वीट किए थे और नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था. बाद में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. दरअसल एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) और इलेक्शन वॉच की स्टडी में नीतीश कैबिनेट के 14 मंत्रियों में से आठ  के खिलाफ आपराधिक मामले निकलकर आए हैं. वहीं छह के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Newsbeep

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे पर तेजस्वी का तंज- ‘नीतीश जी, एक इस्तीफा काफी नहीं, असली गुनाहगार आप हैं’

वीडियो- बिहार के श‍िक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथ लेने के तीन दिन बाद ही दिया इस्तीफा





Source link

Leave a Comment