May 14, 2021

घर से चोरी हुआ ‘दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश’, तो वापस लाने वाले के लिए मालकिन ने रखा 1 लाख रुपये का इनाम


घर से चोरी हुआ ‘दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश’

‘दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश’ (world’s biggest rabbit), जिसका नाम डेरियस (Darius) है, इंग्लैंड (England) के वोस्टरशायर (Worcestershire) में अपने घर से चोरी हो गया है. बता दें कि ये वही खरगोश है, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में ‘दुनिया के सबसे बड़े खरगोश’ का खिताब मिल चुका है. खरगोश के गायब होने की शिकायत मिलने पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है. खरगोश की मालकिन ने अपने प्यारे खरगोश को सुरक्षित वापस लाने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें

जानकारी के मुताबिक, ये घटना बीते शनिवार की रात की है, जब कुछ लोग इस खरगोश को लेकर फरार हो गए. वेस्ट मर्सिया पुलिस (West Mercia police) का कहना ​​है, कि इस खरगोश की लंबाई 129 सेंटीमीटर है. जिसे दुनिया का सबसे विशालकाय खरगोश होने का खिताब मिल चुकै है. साल 2010 में इस खरगोश को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) से सम्मानित किया गया था.

खरगोश की मालकिन एनेट एडवर्ड्स (Annette Edwards) ने कहा, कि जो भी खरगोश को सुरक्षित वापस लाएगा उसे एक लाख से ज्यादा का इनाम दिया जाएगा. एडवर्ड्स ने ट्विटर पर लोगों से गुजारिश करते हुए लिखा कि जिसने भी डेरियस को लिया हो कृपया उसे वापस लौटा दें, क्योंकि अब वो ब्रीडिंग के लिए भी काफी बुजुर्ग हो चुका है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने फोन नंबर भी जारी किया है. एक और जानकारी के मुताबिक, महाद्वीप का सबसे बड़ा यह खरगोश जिस वक्त चोरी हुआ उस दौरान वो अपने बाड़े में था. कई लोगों ने इस खबर को सुनकर हैरत में पड़ गए.



Source link

Leave a Comment