May 14, 2021

जानिए, 27 साल की उम्र में करोड़पति बनने से पहले क्या करते थे एलन मस्क ?


27 साल की उम्र में करोड़पति बनने से पहले क्या करते थे एलन मस्क ?

27 साल की उम्र में करोड़पति बनने से पहले एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने अंतरिक्ष की खोज को बदल दिया और इससे पहले कि टेस्ला (Tesla) दुनिया की सबसे मूल्यवान कार कंपनियों में से एक बने, इसके संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) वीडियो गेम (video games) की कंपनी में काम किया करते थे. नब्बे के दशक की शुरुआत में, एलन मस्क कैलिफोर्निया के पालो अल्टो (California’s Palo Alto) में एक वीडियो गेम कंपनी में काम कर रहे थे, जो एक ही समय में एक गेम चलाने के दौरान सीडी से वीडियो पढ़ सकते थे. “प्राचीन काल,” – उन्होंने आज एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर की गई एक थ्रोबैक फोटो का जवाब देते हुए एक ट्वीट में ये बात बताई.

यह भी पढ़ें

ट्विटर यूजर ने एक थ्रोबैक फोटो जिसमें युवा एलन मस्क मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं, उसे शेयर करते हुए लिखा, “90 के दशक की शुरुआत में, @elonmusk ने पालो ऑल्टो में एक वीडियोगेम कंपनी में काम किया, जहां उन्होंने पीसी के लिए C ++ में एक मल्टीटास्कर लिखा, जो मूल रूप से एक ही समय में एक गेम चलाने के दौरान सीडी से वीडियो पढ़ सकता था.”

कंपनी का नाम, काफी दिलचस्प था, रॉकेट साइंस (Rocket Science) था. उद्यमी ने 1995 में वेब सॉफ्टवेयर कंपनी Zip2 की सह-स्थापना की, जिसने आगे चलकर उन्हें करोड़पति बना दिया. उन्होंने 1999 में X.com की भी स्थापना की, जो बाद में पेपाल बन गया.

एलन मस्क ने ट्वीट के जवाब में बताया, कि रॉकेट साइंस गेम्स में उनका काम सिर्फ रात का था. दिन में वो पिनेकल रिसर्च में काम करते थे.

हालांकि, वह अब वीडियो गेम उद्योग में काम नहीं करते हैं, लेकिन अभी भी वो एक गेमर हैं. वह एक साइबरपंक शैली के उत्साही होने के लिए जाना जाता है. साइबरपंक 2077, वास्तव में, एक वीडियो गेम है जिसे टेस्ला मॉडल एस के अंदर गेमिंग कंप्यूटर पर खेला जा सकता है.





Source link

Leave a Comment