May 14, 2021

CBSE Board Exams Cancelled: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा हुई रद्द, तो सोशल मीडिया पर आई Memes और Jokes की बाढ़


CBSE Board Exam हुए कैंसिल, तो सोशल मीडिया पर आई Memes और Jokes की बाढ़

केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को हुई एक बैठक में यह फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें

पूरे भारत में माता-पिता और छात्रों ने कोरोनवायरस के बढ़ते मामलों की वजह से बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. दरअसल, देश में 4 मई, 2021 को कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं शुरू हो रही थीं, लेकिन कोरोना के अप्रत्याशित तेजी से बढ़े मामले और रोज आ रहे रिकॉर्डतोड़ संक्रमण के केस के देखते हुए परीक्षाओं को रद्द या टालने की मांग की जा रही थी. अब इस साल 10वीं की बोर्ड को परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. वहीं 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है. 12वीं की परीक्षाएं 4 जून से 14 जून के बीच में होने वाली थीं.

सोशल मीडिया पर सीबीएसई परीक्षा के रद्द होने की खबर आते ही मीम्स की बाढ़ आ गई. इंटरनेट पर लोगों ने जबरदस्त मीम्स शेयर किए. आइए एक नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर छाए इन मजेदार मीम्स और जोक्स पर…





Source link

Leave a Comment