January 23, 2021

मुंबई में DRI ने जब्त की 3 करोड़ रु. की हेरोइन, नकली बालों में छिपाकर लाई गई थी


डीआरआई द्वारा बरामद किया गया पार्सल तंजानिया आया था.

मुंबई:

मुम्बई डीआरआई (डायरेक्टरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस) यूनिट ने खुफिया सूचना के आधार पर एक अंतरराष्ट्रीय पार्सल से 1007 ग्राम हीरोइन बरामद की है . बरामद ड्रग्स की कीमत 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है. खास बात है कि ये ड्रग्स मेकअप के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले नकली बालों के साथ छुपाकर लाई गई थी. डीआरआई द्वारा बरामद किया गया पार्सल तंजानिया आया था. अब डीआरआई इस मामले की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें

अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय खेप में तस्करी कर लाए जा रहे प्रतिबंधित पदार्थ के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने उस पार्सल का निरीक्षण किया जिसमें कृत्रिम बाल लाए गए थे.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन : NCB ने अपने ही 2 अफसरों को किया सस्पेंड, आरोपियों की मदद का शक

उन्होंने कहा कि डीआरआई अधिकारियों ने खेप में छिपाकर रखे गए भूरे रंगे के लिफाफे बरामद किये, जिनमें उनमें भूरे रंग का 1,007 ग्राम पदार्थ मिला. बाद में पता चला कि वह हेरोइन है.

अधिकारी ने कहा कि तीन करोड़ रुपये के मूल्य के इस प्रतिबंधित पदार्थ को राष्ट्रीय स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया.उन्होंने कहा कि बीते तीन सप्ताह के दौरान डीआरआई मुंबई ने पांचवीं बार मादक पदार्थ (कोकीन तथा हेरोइन) जब्त की हैं.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

Newsbeep

ड्रग्स मामले में NCB ने कॉमेडियन भारती सिंह को गिरफ्तार किया



Source link

Leave a Comment